Home>>उदयपुर>>ईद उल अजहा को लेकर जिला स्तरीय सीएलजी की बैठक आयोजित, संभागीय आयुक्त और आईजी ने दोनों समाज के प्रबुद्धजनों से की शांति की अपील, वेस्ट कलेक्शन के लिए लगाए जाएंगे अतिरिक्त 22 वाहन –संभागीय आयुक्त
उदयपुर

ईद उल अजहा को लेकर जिला स्तरीय सीएलजी की बैठक आयोजित, संभागीय आयुक्त और आईजी ने दोनों समाज के प्रबुद्धजनों से की शांति की अपील, वेस्ट कलेक्शन के लिए लगाए जाएंगे अतिरिक्त 22 वाहन –संभागीय आयुक्त

उदयपुर 8 जुलाई। आगामी त्यौहारों के मद्देनजर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट और आईजी प्रफुल्ल कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सीएलजी की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट में हुआ। बैठक में सीएलजी सदस्यों के साथ आने वाले समय में आयोजित होने वाले विभिन्न त्यौहारों और पर्वों पर कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई एवं सुझाव लिए गए।

संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने बताया कि गत दो दिनों से निरंतर प्रशासन द्वारा आमजन से शांति व्यवस्था के मद्देनजर संवाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गत दिनों हुई घटना के बाद दोनों समाज के प्रबुद्धजनों ने मिलकर शांति व्यवस्था बनाए रखने में जो सहयोग किया उसके लिए वे सभी के आभारी हैं। संभागीय आयुक्त ने कहा कि जिस प्रकार से जगन्नाथ स्वामीजी की रथ यात्रा का आयोजन शांति पूर्वक किया गया उसी के अनुरूप आगामी वक्त में भी हमें त्यौहारों आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से करना है। उन्होंने कहा कि इस समय दोनों ही समाज के प्रबुद्धजनों को संतोष और सहिष्णुता की मिसाल कायम कर पूरे विश्व को एक संदेश देना है।

तानाबाना बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई –संभागीय आयुक्त

संभागीय आयुक्त ने यह बात भी दोहराई कि जो भी व्यक्ति सामाजिक तानाबाना बिगाड़ने की कोशिश करेगा उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों समाजों के लोग आपस में मिलजुल प्रेम से रहें। उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थलों पर पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त किया जाएगा जिससे कि कोई अनहोनी घटना ना हो। बैठक में संभागीय आयुक्त ने नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ को ईद उल अजहा के मद्देनजर पर्याप्त सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

आमजन के सहयोग से उदयपुर अब शांति की ओर अग्रसर –आईजी

आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि उदयपुर शांति की ओर अग्रसर हो रहा है। आगामी दिनों में आयोजित होने वाले त्यौहार सुचारू रूप से मनाया जाने आवश्यक है। घटना के बाद आमजन का पुलिस प्रशासन को शांति व्यवस्था बनाए रखने में काफी सहयोग मिला है। उन्होंने कहा कि उदयपुर की व्यवस्था पर्यटन पर आधारित है। ऐसे में माहौल अच्छा होने से इस पर्यटन सीजन में अच्छी संख्या में पर्यटन यहां पहुंच पाएंगे जिससे स्थानीय निवासियों और व्यवसायियों को काफी लाभ मिलेगा। आईजी ने दोनों ही समाज के प्रबुद्धजनों से युवाओं को सोशल मीडिया का दुरुपयोग न करने एवं भ्रामक संदेशों का प्रसार ना करने हेतु प्रेरित करने के लिए कहा।

ईद पर वेस्ट कलेक्शन के लिए विशेष तौर पर लगेंगे 22 अतिरिक्त वाहन

नगर निगम आयुक्त ने बताया कि नगर निगम द्वारा शहर में ईद के मद्देनजर निकलने वाले वेस्ट के कलेक्शन के लिए नियमित कचरा संग्रहण के अलावा 22 अतिरिक्त गाड़ियों की व्यवस्था विशेष तौर पर की गई है। आयुक्त ने कहा कि उन्होंने सदर से विभिन्न मोहल्लों के मौतबीरों की सूची प्राप्त कर ली है। सुबह से शाम तक वाहनों में वेस्ट कलेक्शन का कार्य कचरा संग्रहण वाहनों द्वारा किया जाएगा। हर वाहन के साथ एक कॉन्स्टेबल भी तैनात रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि शहर में आवारा पशुओं की धरपकड़ निगम द्वारा शुरू कर दिया गया है एवं नालियों की नियमित रूप से साफ-सफाई भी निगम द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने नगर निगम आयुक्त को इस संबंध में एक मॉक ड्रिल आयोजित करने के लिए भी निर्देशित किया। सीएलजी बैठक में पहुंचे विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिनिधियों ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को शांति व्यवस्था में निरंतर सहयोग बनाए रखने के लिए आश्वस्त किया। जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!