Home>>उदयपुर>>त्यौहारों पर कानून व शांति व्यवस्था संबंधी बैठक संपन्न,सांप्रदायिक सौहार्द्र के साथ मनाएं पर्व व त्यौहार-एसपी
उदयपुर

त्यौहारों पर कानून व शांति व्यवस्था संबंधी बैठक संपन्न,सांप्रदायिक सौहार्द्र के साथ मनाएं पर्व व त्यौहार-एसपी

उदयपुर, 6 अगस्त। आगामी दिनों में आने वाले विभिन्न त्यौहार व पर्व यथा मोहर्रम, रक्षाबंधन, स्वाधीनता दिवस, जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी आदि के दृष्टिगत उदयपुर शहर व जिले में कानून व्यवस्था हेतु शांति समिति के सदस्यों व अधिकारियों की बैठक शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधियों को इन त्यौहारों के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द्र का परिचय देते हुए पुलिस व प्रशासन का सहयोग देने की बात कही।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक शर्मा ने कहा कि किसी भी धार्मिक आयोजन, जुलूस आदि के आयोजकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। उन्होंने मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि वे कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए उपलब्ध पुलिस जाब्ते को बेहतर ढंग से नियोजित करेंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस दौरान कोई माहौल बिगड़ता है, कानून व्यवस्था का उल्लंघन करता है या अप्रिय घटना को अंजाम देता है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से संवाद करते हुए कहा कि हम कोई भी त्यौहार, पर्व, उत्सव आदि किसी महान संत, व्यक्तित्व, पैगम्बर आदि की याद में मनाते हैं तो हमें ऐसे आयोजनों में पूरे उत्साह से भागीदारी निभाते हुए शांतिपूर्ण ढंग से इसका हिस्सा बनना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उदयपुर एक पर्यटन सिटी और यहां आने वाले पर्यटक भी यहां की संस्कृति से प्रभावित है, ऐसे में इसकी छवि न बिगड़े और यहां आने वाला मेहमान सकारात्मक संदेश के साथ पुनः लौटे इसके लिए सभी को मिलकर एकजुटता का परिचय देना होगा और त्यौहारों-पर्वों में अनुशासन का पूरा ध्यान रखना होगा।

बैठक के आरंभ में एडीएम सिटी प्रभा गौतम ने आगामी पर्व त्यौहारों के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए समाजजनों व शांति समिति सदस्यों को सक्रिय भागीदारी निभाने व प्रशासन का अपेक्षित सहयोग करने की बात कही। बैठक में शांति समिति सदस्यों ने भी अपने सुझाव दिए और प्रशासन का पूरा सहयोग देने की बात कही। इस अवसर पर प्रशासन व पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!