Home>>देश प्रदेश>>आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब बनेगी स्मार्ट वर्कर: अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरित किए एंड्रॉयड स्मार्ट फोन
देश प्रदेश

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब बनेगी स्मार्ट वर्कर: अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरित किए एंड्रॉयड स्मार्ट फोन

     जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने रविवार को जैसलमेर की पंचायत समिति] नाचना के सभागार में आयोजित हुए एक भव्य कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को एंड्रॉयड स्मार्ट फोन वितरित किए गए।

इस दौरान अल्पसंख्यक मामलात मंत्री कहा कि राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी मानदेय कर्मियों के मानदेय में समय समय पर वृद्धि की हैजो कि बेमिसाल है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी से संबंधित सर्वे और रिपोर्ट आदि कार्यों को ऑनलाईन करने के लिए सरकार द्वारा सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निःशुल्क मोबाईल फोन दिए जा रहे है। इससे कार्यकर्ताओं पर काम का बोझ कम होगा और वे स्मार्ट वर्कर बन सकेंगी। साथ ही  मोबाईल में हर माह डाटा रिचार्ज का भुगतान सरकार द्वारा किया जाएगा।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नाचनाभानियाना और मोहनगढ़ के लोगों  की सुविधा को ध्यान में रखते हुएउनकी पंचायत समिति में शिक्षा विभागचिकित्सा विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के ब्लॉक स्तरीय कार्यालय खोलने जा रही है। जिससे स्थानीय लोगों का कार्य जल्दी और सुविधापूर्वक हो सकंेगे।

     इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री दाताराम] ंपंचायत समिति नाचना प्रधान श्री अर्जुन राम मेघवाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!