Home>>फतहनगर - सनवाड>>फतहनगर में कुमावत समाज की तीन दिवसीय प्रतियोगिता शुरू
फतहनगर - सनवाड

फतहनगर में कुमावत समाज की तीन दिवसीय प्रतियोगिता शुरू

फतहनगर। भारतीय कुमावत क्षत्रिय महासभा (रजि.) के हीरक जयंती वर्ष के तहत बुधवार को फतहनगर के वासनी गांव में तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हुई। प्रतियोगिता का उद्घाटन भारतीय कुमावत क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष युधिष्ठिर कुमावत व राष्ट्रीय प्रतिनिधि एवं पुलिस उपाधीक्षक अजमेर एसीबी प्रभुलाल घोड़ेला ने किया। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संदीप कुमावत ने बताया कि तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में 14 गांवों की 22 टीम भाग ले रही है। प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष युधिष्ठिर कुमावत ने कहा कि भारतीय कुमावत क्षत्रिय महासभा के हिरक जयंती वर्ष के अवसर पर समाज के युवा राष्ट्रीय जनगणना एवं सदस्यता अभियान से जुड़े। युवा शक्ति समाज के लिए रचनात्मक कार्यों मे भाग लें। खेल प्रतियोगिताएं युवाओं को संगठित, अनुशासित और टीम भावना की प्रेरणा देती है।
अजमेर से आए पुलिस उपाधीक्षक प्रभुलाल घोड़ेला के कहा कि जीवन में आगे बढने के लिए युवाओं में खेल भावना का होना जरूरी है। खेल भावना से हमें अनुशासित जीवन, एकता, परीश्रम की प्रेरणा मिलती है।
शिक्षाविद् तुलसीराम कुमावत ने कहा कि गांव गांव में शिक्षा के प्रति आज समाज जागरुक हो चुका है। शिक्षा की राह पर ही समाज का सर्वांगीण विकास होगा।
इस अवसर पर भाजपा मण्डल महामंत्री फूलचंद कुमावत, नारायण लाल कुमावत, रामलाल कुमावत, कमलेश धनेरिया, हुक्मरान धनारिया, नाथूराम धनेरिया, भूरालाल कुमावत सहित सैकडों समाज जन थे।
उल्लेखनीय है कि क्रिकेट प्रतियोगिता में क्षेत्र के भूडालिया, रामपुरा, भगवानपुरा, आकोला, टाटलियावास, ताणा, गिलून्ड, बङगांव, भीन्डर, कानोड, ओबरा का खेङा, वासनी, आकोला, भानसोल गांवों की 22 टीमें भाग ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!