Home>>फतहनगर - सनवाड>>1मई को फतहनगर में होगा तुलसी विवाह एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन
फतहनगर - सनवाड

1मई को फतहनगर में होगा तुलसी विवाह एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन

फतहनगर। बामणिया बंजारा समाज सेवा संस्थान के तत्वावधान में 1 मई को तुलसी विवाह एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन होगा। उक्त कार्यक्रम नगर के द्वारिकाधीश मंदिर ट्रस्ट की भूमि पर होगा जहां तुलसी समेत बंजारा समाज के 14 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे।
आयोजकों के अनुसार इस विवाह सम्मेलन में रेलमगरा तहसील के बामणिया कलां से चारभुजानाथ तुलसी विवाह के लिए 650 वर्षों में पहली बार आ रहे हैं। बंजारा समाज के आराध्य रूपसिंह महाराज भी इसके साथ नगर में पदार्पण करेंगे। विवाह आयोजन की व्यवस्थाओं को लेकर अखाड़ा मंदिर परिसर में एक बैठक का आयोजन भी किया गया जिसमें चर्चा कर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियों का निर्धारण किया गया। द्वारिकाधीश मंदिर ट्रस्ट भूमि पर शामियाना लगाने का काम पिछले तीन दिनों से जारी है तथा रविवार को शाम तक इसे पूरा कर लिया जाएगा।
कार्यक्रम के अनुसार 1 मई को सुबह 7 बजे वर-वधुओं की शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ रवाना होगी तथा तय मार्ग से होते हुए पुनः विवाह स्थल पहुंचेंगी जहां तोरण वंदन एवं विवाह की रस्म अदायगी होगी। विवाह कमेटी द्वारा मेवाड़,मालवा एवं गुजरात के अहमदाबाद में समाजजनों से सम्पर्क कर अधिक से अधिक लोगों के आयोजन में पधारने के आग्रह का निमन्त्रण दिया गया। मेवाड़ क्षेत्र में बंजारा समाज के इस पहले विवाह सम्मेलन आयोजन को लेकर गांवों में खासा उत्साह देखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!