Home>>उदयपुर>>राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में तकनीकी शिक्षा के सात दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन
उदयपुर

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में तकनीकी शिक्षा के सात दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

                उदयपुर, 19 मई। राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान चंडीगढ़ द्वारा फेकल्टी मेंबर्स हेतु ’एप्लाईड मेथेमेटिक्स फोर टेक्निकल टीचर्स’ विषय पर लघु अवधि पाठ्यक्रम प्रशिक्षण का समापन शुक्रवार को हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी प्रवेश परदेशी ने तकनीकी शिक्षा की महत्ता और सामाजिक भागीदारी विषय पर अपना उद्बोधन प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा ही आधुनिक भारत की नींव है, ग्रामीण अंचल के विद्यार्थियों में तकनीकी शिक्षा के प्रति रुझान बढ़ाने हेतु हम सभी को सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

                इसी प्रकार अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सैयद इरशाद अली ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला तथा तकनीकी शिक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम समन्वयक ललित कुमार राजक ने बताया कि इस पाठ्यक्रम में राजकीय व निजी पॉलिटेक्निक महाविद्यालयो के 33 फेकल्टी मेम्बर्स ने भाग लिया। प्राचार्य ने सभी विषय विशेषज्ञों और समन्वयक का आभार जताया। एनआईटीटीटीआर चंडीगढ़ से कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. कैलाश चन्द्र लच्छवानी ने पाठ्यक्रम के सफल आयोजन पर महाविद्यालय का आभार जताया। कार्यक्रम में जितेन्द्र बिकानेरिया व प्रहलाद मेघवाल ने सहयोग दिया।

–000–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!