Home>>उदयपुर>>प्रताप गौरव केन्द्रः हल्दीघाटी की माटी से तिलक कर किया पर्यटकों का स्वागत,हल्दीघाटी युद्ध विजय दिवस पर दो दिन शुल्क में छूट का कई ने उठाया लाभ
उदयपुर

प्रताप गौरव केन्द्रः हल्दीघाटी की माटी से तिलक कर किया पर्यटकों का स्वागत,हल्दीघाटी युद्ध विजय दिवस पर दो दिन शुल्क में छूट का कई ने उठाया लाभ

-बारिश के कारण स्थगित करने पड़े सायंकालीन वाटर लेजर शो
उदयपुर। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के शौर्य गान हल्दीघाटी युद्ध दिवस की विजय स्मृति में प्रताप गौरव केन्द्र ‘राष्ट्रीय तीर्थ’ में पर्यटकों का स्वागत रविवार को हल्दीघाटी की माटी से तिलक करके किया गया। लगातार बारिश में भी कई लोग प्रताप गौरव केन्द्र देखने के लिए पहुंचे। हालांकि, बारिश के कारण शाम को होने वाला वाटर लेजर शो दोनों दिन स्थगित रखना पड़ा।
प्रताप गौरव केन्द्र के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के नेतृत्व में मेवाड़ के वीर बांकुरों द्वारा अकबर की सेना के दांत खट्टे करने वाले हल्दीघाटी युद्ध 18 जून 1576 का स्मृति दिवस प्रताप गौरव केन्द्र में विशेष रूप से मनाया गया। हल्दीघाटी युद्ध विजय दिवस के उपलक्ष्य में दो दिन 17 व 18 जून को शुल्क में छूट भी दी गई। इन दो दिनों में प्रताप गौरव केन्द्र का शुल्क 160 रुपये के बजाय 50 रुपये रखा गया। इसी तरह, वाटर लेजर शो ‘मेवाड़ की शौर्यगाथा’ को देखने का शुल्क भी 100 के बजाय 50 रुपये रखा गया। दो दिन से बिपरजॉय चक्रवात के कारण उदयपुर में लगातार हो रही बारिश में भी लोग प्रताप गौरव केन्द्र पहुंचे। वाटर लेजर शो जरूर बंद रखना पड़ा।
सक्सेना ने बताया कि हल्दीघाटी युद्ध विजय दिवस स्मृति में सैलानियों को हल्दीघाटी युद्ध के दृश्यों का विशेष विवरण प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!