Home>>फतहनगर - सनवाड>>सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभार्थी उत्सव 3 जुलाई को,मुख्य सचिव ने वीसी लेकर तैयारियों के दिए दिशा निर्देश
फतहनगर - सनवाड

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभार्थी उत्सव 3 जुलाई को,मुख्य सचिव ने वीसी लेकर तैयारियों के दिए दिशा निर्देश

उदयपुर 28 जून। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने बुधवार शाम 5 बजे सभी जिला कलेक्टरों के साथ वीसी लेकर 3 जुलाई को राज्यभर में आयोजित होने वाले सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना को लाभार्थी उत्सव को लेकर दिशा निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने वीसी में सभी से आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने, कार्यक्रम स्थलों का चयन करने, ऑडियो-वीडियो एवं माइक व्यवस्था समय से सुनिश्चित करने आदि के निर्देश दिए। उदयपुर डीओआईटी वीसी रूम से कलक्टर ताराचंद मीणा एवं अन्य अधिकारी वीसी से जुड़े।
वीसी में दिए गए प्रेजेंटेशन में बताया गया कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत 3 जुलाई को राज्य स्तरीय समारोह से एक साथ प्रदेश के 43 लाख लाभार्थियों को पेंशन की राशि जारी करेंगे। इसमें उदयपुर जिले के 2 लाख 01 हजार 351 लाभार्थियों को 20.14 करोड़ की पेंशन जारी करेंगे। इसके तहत सामाजिक सुरक्षा की चार पेंशन योजनाओं वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, एकल नारी सम्मान पेंशन योजना, विशेष योग्यजन सम्मान पेंशन योजना तथा लघु एवं सीमांत कृषक पेंशन योजना की पेंशन राशि जारी होगी। इसके बाद वे 10 जिलों के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। वीसी में मुख्य सचिव ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरक के चयन को लेकर भी विस्तृत निर्देश दिए। इसके साथ ही महात्मा गांधी पुस्तकालय एवं संविधान केंद्र स्थापित करने पर भी चर्चा की। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा 1 मई से न्यूनतम 1000 रुपए की पेंशन का प्रावधान किया गया है जिससे पेंशनर्स को राहत मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!