Home>>फतहनगर - सनवाड>>दूधालिया में सरस्वती की प्राण प्रतिष्ठा व मंदिर का लोकार्पण सम्पन्न,विधायक डांगी ने विद्यालय विकास के लिए की घोषणाएं
फतहनगर - सनवाड

दूधालिया में सरस्वती की प्राण प्रतिष्ठा व मंदिर का लोकार्पण सम्पन्न,विधायक डांगी ने विद्यालय विकास के लिए की घोषणाएं

फतहनगर। समीपवर्ती दूधालिया के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को बसन्त पंचमी के अवसर पर भामाशाह रूपलाल कुमावत पिता रामलाल कुमावत द्वारा निर्मित सरस्वती मंदिर का लोकार्पण एवं मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा विधि विधान से सम्पन्न की गयी।
वैदिक मन्त्रोच्चार के साथ हवन किया गया जिसमें रूपलाल कुमावत के परिवाजनों ने बारी-बारी से आहुतियां दी। सवा ग्यारह बजे हवन की पूर्णाहुति एवं मूति की प्राण प्रतिष्ठा मां सरस्वती के जयकारों के साथ की गयी। प्राण प्रतिष्ठा के बाद उपस्थित लोगों द्वारा महा आरती की गयी। इस अवसर पर कार्यक्रम में मावली विधायक पुष्करलाल डांगी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए जबकि उप प्रधान नरेन्द्र चण्डालिया ने अध्यक्षता की। मावली ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र गौखरू,फतहनगर नगर कांग्रेस मण्डल अध्यक्ष धर्मेश चपलोत,पालिका पार्षद सुनील कुमार मून्दड़ा,सरपंच प्रतिनिधि भगवतीलाल जाट,जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष भगवान लाल जाट,हरीश जाट,भाजपा मावली मण्डल के महामंत्री नरेश जोशी, पीईईओ प्रतिनिधि शंकरलाल चावड़ा,वार्डपंच प्यारेलाल रेगर,ईंटाली मण्डल अध्यक्ष प्रभूलाल जाट,राजुपुरी गोस्वामी,हीरालाल जाट,रचना सुरोलिया,अशोक नंदवाना, बालुदास,मनोहरलाल गुर्जर आदि विशिष्ट अतिथि थे। मुख्य अतिथि डांगी ने भामाशाह रूपलाल के पिता रामलाल कुमावत का सरोपा पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर मंदिर एवं मूर्ति स्थापना के कारीगरों का भी सम्मान किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय विकास के लिए मुख्य अतिथि मावली विधायक पुष्करलाल डांगी के द्वारा बालक बालिकाओं हेतु आधुनिक शौचालय निर्माण व विद्यालय विकास व मरम्मत हेतु अलग से चार लाख रुपए देने की घोषणा की। विद्यालय विकास में प्यारेलाल रेगर वार्ड पंच के द्वारा 5100 देने की घोषणा की एवं अन्य उपस्थित सभी अतिथियों ने विद्यालय विकास हेतु सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विद्यालय के बालक बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। उपस्थित अतिथियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बालक बालिकाओं को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों ने विद्यालय के लिए समर्पण भाव से कार्य करने पर समस्त स्टाफ को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन नीलम राव व सत्यवान ने किया। संस्था प्रधान विमल कुमार यादव ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!