Home>>फतहनगर - सनवाड>>विद्याभारती विद्यालयों की प्रान्तीय खो-खो प्रतियोगिता सम्पन्न
फतहनगर - सनवाड

विद्याभारती विद्यालयों की प्रान्तीय खो-खो प्रतियोगिता सम्पन्न

फतहनगर। यहां के विद्यानिकेतन माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को प्रान्त स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का समापन हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्या भारती संस्थान उदयपुर के जिला सचिव कालूराम चैबीसा थे जबकि अध्यक्षता विद्याभारती चित्तौड़ प्रांत के खेल सह संयोजक नरेश पाटीदार ने एवं विशिष्ट अतिथि पूर्व छात्र संयोजक निखिल खंडेलवाल थे। स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य भंवरलाल रेगर अतिथियों का परिचय एवं स्वागत किया। प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रांत खेल सह संयोजक नरेश पाटीदार ने प्रस्तुत किया।
नरेश पाटीदार ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों को खेल का महत्व बताया एवं एवं विद्या भारती एस.जी.एफआई.के माध्यम से किस प्रकार अंतरराष्ट्रीय स्तर तक खेलकूद में भाग लेती है। इस विषय पर प्रकाश डाला। जिला सचिव कालू लाल चैबीसा ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों को खेल में अग्रणी रहते हुए अपने शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के साथ बौद्धिक क्षमता में भी वृद्धि होती है। इस विषय पर प्रकाश डालते हुए सभी भैया को खेलकूद में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। निखिल खंडेलवाल ने अपने विद्यार्थी जीवन में खेलकूद का महत्व बताया एवं भैयाओ को रुचि अनुसार खेल पर फोकस करते हुए उस खेल को खेल की भावना से खेलते हुए आगे बढ़ने की शुभकामनाएं प्रकट की।
इस अवसर पर विद्या भारती संस्थान के फतहनगर संकुल प्रमुख सुरेश आमेटा, पूर्व प्रधानाध्यापक गजेंद्र सिंह राजपूत, राजस्थान के प्रत्येक जिले से पधारे निर्णायक, दल प्रमुख, स्थानीय विद्यालय के सभी आचार्य-दीदी एवं लगभग 325 खिलाड़ी कार्यक्रम में उपस्थित थे। परिणाम की दृष्टि में तरुण वर्ग में प्रथम प्रतापगढ़ एवं द्वितीय महावीर नगर कोटा रहा। इसी प्रकार किशोर वर्ग में प्रथम झालावाड़ एवं द्वितीय अजमेर रही। बाल वर्ग में प्रथम झालावाड़ एवं द्वितीय उदयपुर जिला रहा। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रकट स्थानीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक कैलाशचंद्र जीनगर ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन रत्नेश कुमार बुनकर ने किया। उक्त जानकारी विद्यालय शारीरिक प्रमुख पूरणमल जीनगर ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!