Home>>फतहनगर - सनवाड>>जिला स्तरीय बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता में मेजबान ईंटाली का रहा दबदबा,106 टीमों की 1300 बालिकाओं ने लिया भाग, 17 एवं 19 आयु वर्ग में ईंटाली ने तो 14 वर्ष में चांयला खेड़ा ने जीता खिताब
फतहनगर - सनवाड

जिला स्तरीय बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता में मेजबान ईंटाली का रहा दबदबा,106 टीमों की 1300 बालिकाओं ने लिया भाग, 17 एवं 19 आयु वर्ग में ईंटाली ने तो 14 वर्ष में चांयला खेड़ा ने जीता खिताब

फतहनगर(शंकरलाल चावड़ा)। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ईंटाली के तत्वावधान में चल रही उदयपुर जिले की 68वीं छात्रा वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता का गुरूवार को समापन हुआ। इस प्रतियोगिता में ईंटाली पंचायत की टीमों ने अपना दबदबा कायम रखते हुए 14,17 एवं 19 वर्ष के खिताब अपने नाम किए।
14 वर्ष आयु वर्ग में ईंटाली पंचायत के चांयला खेड़ा की टीम लगातार छठी बार फाइनल में पहुंची तथा 5वीं बार भी विजेता बनी। 14 वर्ष आयु वर्ग में ईंटाली ने कोई टीम नहीं उतारी तथा इसी पंचायत के चायला खेड़ा की टीम अव्वल रही। खास बात यह है कि ईंटाली की दोनों वर्गों की टीम में भी चायला खेड़ा गांव की बालिकाएं ही है जो ईंटाली स्कूल में अध्ययनरत हैं। इसी प्रकार से 17 वर्ष के वर्ग में भी मेजबान ईंटाली की टीम ने चैथी बार फाइनल मुकाबला जीता। 19 वर्ष आयु वर्ग में पिछले वर्ष ईंटाली की टीम उप विजेता रही थी लेकिन इस बार यहां की टीम विजेता बनने में कामयाब रही।
14 वर्ष आयु वर्ग में जहां चांयलाखेड़ा विजेता रही वहीं सुखबावड़ी उप विजेता एवं खड़काया तीसरे स्थान पर रही। इस वर्ग में चांयला खेड़ा मिडिल स्कूल खुशी जणवा बेस्ट रनर एवं भावना लौहार बेस्ट चेजर रही। इसी प्रकार से 17 वर्ष आयु वर्ग में मेजबान ईंटाली विजेता तो जायरा उप विजेता रही। तीसरे स्थान पर राजपुरा की टीम रही। इस वर्ग में ईंटाली की कृष्णा जणवा बेस्ट रनर एवं लता जणवा बेस्ट चेजर रही। 19 वर्ष आयु वर्ग में मेजबान ईंटाली ने खिताब पर कब्जा किया तो जायरा उप विजेता रही। ढूंढिया की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस वर्ग में ईंटाली की किरण जणवा बेस्ट रनर एवं काजल जणवा बेस्ट चेजर रही।


आज के मैचों के बाद समापन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि मावली विधायक पुष्करलाल डांगी थे जबकि अध्यक्षता ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती अन्नु भरत मेनारिया ने की। मावली प्रधान नरेन्द्र कुमार चण्डालिया,ब्लॅाक कांग्रेस कमेटी मावली के अध्यक्ष राजेन्द्र गोखरू,खेमली ब्लाॅक केे अध्यक्ष महेन्द्रसिंह राणावत,पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि कमलाशंकर मेनारिया,पंचायत समिति सदस्य भोमसिंह चुण्डावत,ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष उंकारलाल हाड़ोतिया,निरंजन चैधरी,प्रभूलाल जाट आदि बतौर विशिष्ट अतिथि थे। अतिथियों के हाथों विजेता,उप विजेता एवं तीसरे स्थान पर रही टीमों को ट्राॅफी प्रदान की गयी। व्यक्तिगत रूप से बेस्ट प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा भोजन,नाश्ते के भामाशाहों सहित अन्य का सम्मान किया गया। बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गयी। इस अवसर पर विधायक पुष्करलाल डांगी ने कहा कि बालिकाएं खेलों के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल आए। उन्होने विकास के कार्यों के लिए अपनी ओर से पूरी मदद का भरोसा दिलाया। ग्रामीणों द्वारा प्रतियोगिता को तन,मन,धन से शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने पर डांगी ने आभार व्यक्त किया। प्रतियोगिता केन्द्राध्यक्ष मनोज कुमार समदानी,योगेन्द्र जणवा ने शब्दों द्वारा अतिथि स्वागत किया। प्रतियोगिता के खेल संयोजक हुक्मीचंद मेनारिया ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक हुक्मीचंद मेनारिया व राधाकिशन मेनारिया का बहुमान किया गया। इस अवसर पर प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक मोहनलाल स्वर्णकार,हीरालाल सुथार,झालमसिंह सारंगदेवोत, मीठालाल लौहार, एसीबीईओ वल्लभनगर गोपाल लाल मेनारिया,राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिला मंत्री शंकर जाट,मावली अ के अध्यक्ष चन्द्रशेखर चौधरी,रतन चाष्टा समेत अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे। कायक्रम के दौरान कबड्डी में जिला स्तर पर विजेता बनकर लौटी ईंटाली की टीम के खिलाड़ियों का भी सम्मान किया गया। इस टीम के आशीष जणवा व गौरव जणवा का राज्य स्तर के लिए चयन किया गया है। प्रतियोगिता के समापन की घोषणा प्रधान नरेन्द्र चण्डालिया ने की तथा ध्वज अवतरण राष्ट्रगान के साथ किया गया। कार्यक्रम का संचालन रामेश्वरलाल जाट ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!